Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धनबाद न्यायाधीश मौत मामले में CBI ने इनाम राशि दोगुनी की

webdunia
बुधवार, 8 सितम्बर 2021 (22:14 IST)
धनबाद/नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को झारखंड में धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत से जुड़ा 'अहम सुराग' देने पर इनाम राशि को दोगुना कर 10 लाख रुपए कर दिया है। न्यायाधीश को 28 जुलाई को ऑटोरिक्शा ने टक्कर मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई।

सीबीआई ने सिटी सेंटर, बैंक मोड़ और रणधीर वर्मा चौक जैसे शहर के कई स्थानों पर इनाम बढ़ाने की घोषणा करते हुए पोस्टर लगाए, जहां घटना हुई थी। पोस्टर में लिखा है, अपराध से जुड़ी सार्थक जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

इससे पहले 15 अगस्त को सीबीआई ने 49 वर्षीय अतिरिक्त जिला न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले में सुराग देने वाले को पांच लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। धनबाद पुलिस ने घटना में शामिल ऑटोरिक्शा गिरीडीह से बरामद कर चालक लखन वर्मा और उसके सहायक राहुल वर्मा को गिरफ्तार किया था।
webdunia

शुरुआत में राज्य पुलिस का विशेष जांच दल मामले की जांच कर रहा था और बाद में चार अगस्त को जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली। इस बीच, दिल्ली में अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सीबीआई ने धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के पीछे साजिश की जांच के लिए झारखंड पुलिस द्वारा दर्ज दो और प्राथमिकी अपने हाथ में ली हैं।

एक प्राथमिकी पूर्णेंदु विश्वकर्मा के घर से तीन मोबाइल फोन की चोरी से संबंधित है जबकि दूसरी सुगनू देवी के ऑटोरिक्शा की चोरी से संबंधित है जिसका इस घटना में उपयोग किया गया। अधिकारियों ने कहा कि दोनों ही मामलों में शिकायतकर्ताओं ने काफी दिनों बाद पुलिस को चोरी के संबंध में सूचना दी थी।
ALSO READ: धनबाद जज की मौत मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट हुई वायरल, सिर में गंभीर चोट का जिक्र
उन्होंने कहा कि सीबीआई शिकायतकर्ताओं द्वारा किए गए दावों की जांच करना चाहती है इसलिए दोनों मामलों में दर्ज प्राथमिकी झारखंड पुलिस से ली गई है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वायुसेना और होगी मजबूत, 56 परिवहन विमान की खरीद को मिली मंजूरी