Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Hathras case : CBI करेगी नई सिरे से जांच, गाजियाबाद में दर्ज कराया मुकदमा

webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 11 अक्टूबर 2020 (15:08 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड की जांच करने के लिए सीबीआई ने रविवार को पूरे मामले को अपने हाथों में ले लिया है तो और अब सीबीआई नए सिरे से इसकी जांच करने जा रही है। इस संबंध में गाजियाबाद में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को गुड़िया (काल्पनिक) के साथ हुई जघन्य अपराध की घटना की जांच अपने हाथ में ले ली है और इस संबंध में गाजियाबाद में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।जिसके चलते केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार सुबह भारतीय दंड संहिता की सामूहिक बलात्कार और हत्या से संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

जबकि घटना को लेकर इससे पहले मृतका के भाई की शिकायत पर हाथरस जिले के चंदपा थाने में इस घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया था। पूरे मामले को लेकर सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया है कि शिकायतकर्ता ने 14 सितंबर को आरोप लगाया था कि आरोपियों ने बाजरे के खेत में उसकी बहन का गला घोंटने की कोशिश की।

जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर और भारत सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी करने के बाद रविवार को सीबीआई ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है और पूरे मामले की जांच के लिए एक दल का गठन किया है।
गौरतलब है कि हाथरस में गुड़िया (काल्पनिक) के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर जहां पूरा विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा था तो वहीं सड़कों पर निकल आम लोग भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद सरकार ने आनन-फानन में एसआईटी गठन करते हुए सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमरिंदर और सिद्धू के बीच कम हुईं दूरियां, दोनों तरफ से मिले सकारात्मक संकेत