पाक सेना द्वारा LOC पर गोलों की बरसात जारी, उस पार तबाही का दावा

सुरेश डुग्गर

मंगलवार, 27 अगस्त 2019 (18:08 IST)
जम्मू। पाक सेना पिछले तीन दिनों से लगातार एलओसी के कई सेक्टरों में गोलों की बरसात कर रही है। जवाबी कार्रवाई में उसे जबरदस्त क्षति पहुंचाने का दावा भी किया जा रहा है।
 
पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को उड़ी सेक्टर में एलओसी के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। कल उसने पुंद और अखनूर के पल्लांवाला में गोलो बरसाए थे जबकि परसों राजौरी में भीषण गोलाबारी की गई थी।
 
ALSO READ: पाकिस्तान का युद्धोन्माद : परमाणु युद्ध हुआ तो तबाह हो जाएगा

सेना प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान भारतीय सेना ने गोलाबारी कर पाकिस्तानी सेना का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। इससे पहले भी पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।
 
ALSO READ: पाकिस्तान की नापाक हरकत, सतलुज में छोड़ा जहरीला पानी
सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, पाकिस्तान अब एलओसी पर संघर्ष विराम उल्लंघन का सहारा ले रहा है। एलओसी पर सोमवार को सीजफायर तोड़ने के दो मामले पुंछ में भी देखने को मिले थे। भारतीय सेना ने भी कार्रवाई कर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया, हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।
 
इससे पहले सोमवार को एलओसी पर पल्लांवाला सेक्टर के बरडोह में तीन दिन बाद पाकिस्तान की ओर से फिर गोलाबारी की गई। सूत्रों का कहना है कि सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान की एक पोस्ट तबाह कर दी है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। 
 
ALSO READ: भारत को दी थी परमाणु युद्ध की धमकी, पाकिस्तानी रेल मंत्री की लंदन में पिटाई
जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने पल्लांवाला सेक्टर के बरडोह क्षेत्र में दोपहर 12 बजे से दोपहर पौने एक बजे तक गोलाबारी की। इसमें कोई नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन क्षेत्रवासियों में दहशत का माहौल है। गोलीबारी शुरू होते ही बरडोह और आसपास के गांवों के लोग घरों में दुबक गए। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ATM धोखाधड़ी पर कसेगा शिकंजा, आ सकता है यह नया नियम...