गृहमंत्री अमित शाह अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती

बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (12:46 IST)
अहमदाबाद। केंद्रीय गृहमंत्री तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बुधवार को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनके गले के पीछे के हिस्से में बनी एक छोटी सी गांठ (चिकित्सकीय भाषा में लिपोमा) का ऑपरेशन किए जाने के बाद उन्हें छुट्टी भी दे दी गई।
 
यहां वैष्णोदेवी सर्किल के पास स्थित केडी अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ. अदित देसाई ने बताया कि शाह को सुबह 9 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उनका गले के पिछले हिस्से में बने लिपोमा का सफलतापूर्वक मामूली ऑपरेशन किया गया। इसके लिए सिर्फ ऑपरेशन वाली जगह को ही सुन्न किया गया। उन्हें बाद में छुट्टी दे दी गई। 
 
ज्ञातव्य है कि लिपोमा त्वचा के नीचे होने वाली एक मामूली गैरकैंसर प्रभावित गांठ होती है, जो अधिकतर वसायुक्त कोशिकाओं के बढ़ जाने से बनती है।
हाल में गुजरात के दौरे से लौटे 54 वर्षीय शाह मंगलवार रात एक बार फिर अचानक गैर राजनीतिक दौरे पर यहां पहुंचे। वह सीधे थलतेज स्थित अपने आवास पहुंचे। आज उन्हें अस्पताल में  भर्ती कराया गया, जहां ऑपरेशन से पहले कुछ नियमित जांचें की गईं।
 
शाह लंबे समय से मधुमेह की बीमारी से पीड़ित हैं। समझा जाता है कि शाह अब गुरुवार तक अपने घर पर आराम करेंगे और परिजनों के साथ समय बिताएंगे। 

 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ESIC से जुड़े लाभार्थियों के लिए खुशखबर, सीधे खाते में आएगा पैसा