चिदंबरम बोले, अयोध्या में राम मंदिर पर बिल लाना असंवैधानिक होगा

शुक्रवार, 2 नवंबर 2018 (09:54 IST)
नई दिल्ली। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा गरमा गया है। दावा किया जा रहा है कि भाजपा इस मुद्दे पर अध्यादेश ला सकती है। राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा भी इस मामले में प्राइवेट बिल लाने की तैयारी कर रहे हैं।
 
इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि इस संबंध सरकार द्वारा लाया गया कोई भी अध्यादेश या संसद में पारित विधेयक असंवैधानिक होगा क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने विचाराधीन है।
 
पी चिदंबरम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अपील लंबित होने के बीच कोई अध्यादेश या कानून लाया जाना एक साहसी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से कोई अध्यादेश लाया जाना असंवैधानिक होगा।
 
उल्लेखनीय है कि संघ विचारक और राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर संसद में प्राइवेट मेंबर बिल लाने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि जो लोग बीजेपी और आरएसएस को उलाहना दे रहे हैं कि राम मंदिर की तारीख बताएं क्या वह उनके प्राइवेट बिल का समर्थन करेंगे।
 
राकेश सिन्हा ने लिखा कि अगर विपक्ष के नेता उन्हें बिल पर कोई सुझाव देना चाहते हैं तो दे सकते हैं। अगर राहुल गांधी, मायावती, अखिलेश यादव, लालू प्रसाद यादव या अन्य नेता उन्हें उनके घर बुलाएंगे तो वहां भी जाने के लिए तैयार हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING