Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुफ्त कल्चर पर बवाल, केजरीवाल का पीएम मोदी को जवाब, क्या शिक्षा स्वास्थ्य मुफ्‍त में देना गलत है?

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 16 जुलाई 2022 (16:24 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुफ्त रेवड़ी वाले बयान पर जवाब देते हुए कहा कि क्या मुफ्‍त में शिक्षा और स्वास्थ्य देना गलत है।
 
उन्होंने कहा कि आज गरीबों के बच्चे मुफ्त में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। क्या सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा गलत है? उन्होंने कहा कि मैं रेवड़ी नहीं बांट रहा बल्कि देश की नींव रख रहा हूं। पहले दिल्ली के सरकारी स्कूलों का क्या हाल था आज बच्चे JEE, NEET की परीक्षा पास कर रहे हैं।
 
दिल्ली में सभी मेडिकल जांच मुफ्त है। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज में गलत क्या है? बिना भेदभाव मुफ्त इलाज हो रहा है।
 
उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करते हुए कहा था कि आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है।
 
उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार मुफ्त की रेवड़ी बांटने का शॉर्टकट नहीं अपना रही, बल्कि मेहनत करके राज्य के भविष्य को बेहतर बनाने में जुटी है। 
 
पीएम मोदी ने कहा कि रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे। रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है कि जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे। हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मछुआरों ने समुद्र से निकाली 16 फुट लंबी मछली, जानिए लोगों ने इसे क्यों कहा 'अपशकुन'