कानपुर एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद, सीएम योगी सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (08:28 IST)
कानपुर। कानपुर में अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक सहित, उत्तर प्रदेश पुलिस के कम से कम आठ 8 शहीद हो गए। मुठभेड़ में 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

ALSO READ: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद
कानपुर में हुई इस बड़ी घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिकारियों ने रिपोर्ट मांगी है। सीएम योगी ने डीजीपी और अपर मुख्य सचव गृह को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। 
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस से ट्वीट कर कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने डीजीपी को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
 
मुख्यमंत्री ने जनपद कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 08 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। पुलिसकर्मियों की शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री जी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
 
क्या बोले डीजीपी : कानपुर की घटना को लेकर डीजीपी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था, पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई थी।
 
पुलिस के वाहनों को रोकने के लिए जेसीबी को खड़ा कर दिया गया। जब पुलिस फोर्स गाड़ियों से नीचे उतर कर अंदर बढ़ने लगी तो अपराधियों ने गोलियां चला दीं। जवाबी फायरिंग हुई लेकिन अपराधी ऊंचाई पर थे, इसलिए हमारे 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए और लगभग 7 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है। IG, ADG, ADG (लॉ एंड ऑर्डर) को ऑपरेशन की निगरानी के लिए वहां भेजा गया है और एसटीएफ को तैनात किया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अपने कर्मों से ही गिर जाएगी राजस्थान की गहलोत सरकार