Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का निधन, 42 दिन से लड़ रहे थे जिंदगी की जंग

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (10:40 IST)
नई दिल्ली। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। वे 58 वर्ष के थे। राजू 42 दिन से अस्पताल में भर्ती थे। 
 
दिल्ली के एक होटल में व्यायाम करते समय 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, जहां उनकी ‘एंजियोप्लास्टी’ की गई थी। तभी से वह वेंटिलेटर पर थे और होश में नहीं आए।
 
दीपू श्रीवास्तव ने बताया कि मुझे करीब आधे घंटे पहले परिवार वालों ने फोन करके उनके गुजर जाने की सूचना दी। वह 40 से अधिक दिन से अस्पताल में भर्ती थे।
 
मनोरंजन जगत में 1980 के दशक के अंत से सक्रिय राजू श्रीवास्तव को 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद खासी लोकप्रियता मिली थी।
 
उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया। वह ‘बिग बॉस’ सीजन तीन में नजर आए थे। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे।

राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर से शोक की लहर फैल गई। रक्षामंत्री राजनाथसिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्‍यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य, पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।ॐ शान्ति! 

 
राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी थे। वे एक हास्य कलाकार के साथ-साथ एक्टर और नेता भी थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोहतास में मालगाड़ी के 20 डिब्बे बेपटरी, 14 ट्रेनें प्रभावित