Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गंभीर खाद्य संकट के कगार पर खड़ा है देश, कांग्रेस ने सरकार पर लगाया आरोप

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 16 जुलाई 2022 (17:20 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि देश गंभीर खाद्य संकट के कगार पर खड़ा है, क्योंकि अनाज भंडार खाली हो रहे हैं। मुख्य विपक्षी दल ने यह भी कहा कि सरकार को संयुक्त किसान मोर्चा से किए वादे के मुताबिक न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर समिति बनानी चाहिए और एमएसपी की कानूनी गारंटी देनी चाहिए।

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि देश के सबसे खुशहाल किसान पंजाब के माने जाते हैं, लेकिन उन पर एक लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। किसान खुदकुशी कर रहे हैं। देश के दूसरे हिस्सों में भी किसानों की यही स्थिति है।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस सरकार के लिए किसान प्राथमिकता में नहीं है। पिछले आठ वर्षों में सरकार ने कॉर्पोरेट घरानों के 10 लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बट्टे खाते में डाला, लेकिन किसानों के छोटे-छोटे कर्ज बट्टे खाते में नहीं डाले जाते।
Koo App
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के 94वें स्थापना दिवस पर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री @nstomar ने आय बढ़ने वाले असंख्य किसानों में 75000 की सफलता की कहानियों के संकलन की ई- बुक जारी की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सामूहिक प्रयासों से लाखों किसानों की दोगुनी से अधिक हुई आय। - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 16 July 2022

खैरा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा से सरकार ने एमएसपी पर समिति बनाने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। हमारी मांग है कि एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाए। उन्होंने दावा किया कि देश में अनाज भंडार खाली हो रहे हैं। गंभीर खाद्य संकट सामने खड़ा है। सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Facebook ला रहा 'मल्टी प्रोफाइल' फीचर, जो बदल देगा हर यूजर का एक्सपीरियंस