Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

10 अगस्त को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, अध्यक्ष को लेकर हो सकता है फैसला

webdunia
रविवार, 4 अगस्त 2019 (15:27 IST)
नई दिल्ली। राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति के बीच कांग्रेस ने आगामी 10 अगस्त को पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कोई फैसला हो सकता है।
 
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था, हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वे और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य ही इस जिम्मेदारी को संभालेगा।
 
अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वे पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था।

गांधी के इस्तीफे के बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। नए अध्यक्ष को चुनने के लिए बैठक के कई दौर हो चुके हैं लेकिन अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कश्मीर पर संसद में अमित शाह की अहम बैठक, गृह सचिव, NSA भी मौजूद