Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस को आज मिल सकता है नया अध्यक्ष, मुकुल वासनिक और सिंधिया दौड़ में आगे

webdunia

विशेष प्रतिनिधि

शनिवार, 10 अगस्त 2019 (08:50 IST)
भोपाल। देश की 134 साल पुरानी पार्टी कांग्रेस को आज लंबे इंतजार के बाद नया अंतरिम अध्यक्ष मिल सकता है। आज होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में नए अध्यक्ष के नाम पर सहमति बन सकती है।
 
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब पार्टी को अपने लिए नया अध्यक्ष का चुनना है। यह दो दशक के बाद पहला मौका होगा जब कांग्रेस में गांधी परिवार के बाहर का कोई अध्यक्ष बनेगा।
 
राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के मुतबिक पार्टी आज अपने नए अध्यक्ष पर फैसला ले सकती है। पार्टी में नए अध्यक्ष पद की दौड़ में मुकुल वासनिक और युवा चेहरे के तौर ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे आगे चल रहा है। मुकुल वासनिक युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के अध्यक्ष रह चुके हैं। पूर्व केंद्र मंत्री मुकुल वासनिक चार बार सांसद भी चुने चुके हैं।
 
वहीं पार्टी के अंदरखाने युवा अध्यक्ष को भी बनाने की मांग तेज पकड़ चुकी है। पार्टी के युवा चेहरे और राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी की कमान सौंपने की कई नेता मांग कर चुके हैं। इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे के नाम भी नए अध्यक्ष के लिए चर्चा में है।
 
लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में बुजुर्ग और नए नेताओं के बीच मतभेद खुलकर सामने आए हैं। ऐसे में जो भी नया अध्यक्ष होगा उसके लिए चुनौतियों कम नहीं होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उफनते नाले में कूदा पुलिसकर्मी, बचाई 75 साल के बुजुर्ग की जान