Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सावधान, कोरोना वायरस की भारत में दस्तक, जयपुर में मिला संदिग्ध मरीज, चीन में 80 लोगों की मौत

webdunia
सोमवार, 27 जनवरी 2020 (08:06 IST)
नई दिल्ली। एक तरफ कोरोना वायरस से चीन में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं अमेरिका सहित एक दर्जन देशों को इसने अपनी चपेट में ले लिया है। दुनिया के कई देश इस वायरस से निपटने की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसी बीच भी खबरें हैं कि भारत में कोरोना की आहट हो गई है। जयपुर में कोराना वायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया है। भयानक कोरोना वायरस चीन में 80 लोगों की जान ले चुका है।
खबरों के अनुसार जयपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से पीड़ित छात्र चीन में पढ़ रहा था। भारत में आने के बाद उसमें कोरोना वायरस के लक्षण देखने को मिले। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 तक पहुंच गई है।
 
राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के मुताबिक सवाई मान सिंह (एसएमएस) मेडिकल कॉलेज प्रशासन को चीन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर लौटे छात्र के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका पर उसे तत्काल अलग वार्ड (आइसोलेशन) में रखने एवं उनके पूरे परिवार की स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं। संदिग्ध मरीज के नमूने तत्काल पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी लैब भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Forecast : उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, 29 और 31 जनवरी को इन राज्यों में बर्फबारी और भारी बारिश की चेतावनी