Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पहाड़ों पर भारी बारिश, हथनीकुंड से छोड़ा पानी, अलर्ट पर दिल्ली

webdunia
शुक्रवार, 27 जुलाई 2018 (07:40 IST)
नई दिल्ली। पहाड़ों में हो रही भारी बारिश के चलते हथनीकुंड बैराज से 1.31 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद आज यमुना नदी का जलस्तर चेतावनी के स्तर को छू सकता है। 
 
एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार के बाढ़ एवं सिंचाई विभाग को अंदेशा है कि छोड़ा गया पानी आज तक राष्ट्रीय राजधानी पहुंच जाएगा जिसे लेकर एक अलर्ट जारी किया गया है।
 
अधिकारी ने बताया कि यमुना में गुरुवार को जलस्तर 203.65 था जो इस मौसम में सामान्य माना जाता है।
शुक्रवार को जलस्तर के 204 पर पहुंचने का अंदेशा है जो चेतावनी का स्तर है।

मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार और देश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली में बारिश की वजह से गुरुवार को सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। ट्रैफिक की वजह से ऑफिस वालों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों में घुटनों से ज्यादा पानी भर गया। गाजियाबाद में इतना पानी भर गया कि कई गाड़ियां डूब गई।
 
गाजियाबाद में सड़क धंसी : भारी बारिश के चलते गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी की वार्तालोक सोसाइटी के पास की एक सड़क धंस गई। हालांकि किसी के हताहत होने या किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचने की कोई खबर सामने नहीं आई है। एक अन्य घटना में जिले की शहीद नगर कॉलोनी में एक जर्जर मकान की छत गिर जाने से एक लड़की की मौत हो गई। एहतियाती तौर पर सड़क के आस - पास की दो सोसाइटियों के 80 मकान मालिकों को घर खाली करने को कहा गया। 
 
गाजियाबाद में आज स्कूल बंद : भारी बारिश को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दे दिए हैं। मौसम विभाग के अनुमान को ध्यान में रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट रितु महेश्वरी ने आज इस संबंध में आदेश जारी किया। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उत्तरी अमेरिका के माहेश्वरी महासभा ने आयोजित किया 'अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी राजस्थानी कन्वेंशन 2018'