दिल्ली में पेट्रोल व सीएनजी पंप 22 अक्टूबर को रहेंगे बंद

सोमवार, 15 अक्टूबर 2018 (22:55 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने राजधानी में पेट्रोल और डीजल पर मूल्यवर्द्धित कर (वैट) में कटौती करने की मांग को लेकर 22 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से 23 अक्टूबर की सुबह 5 बजे तक दिल्ली के पेट्रोल एवं सीएनजी पंप को बंद रखने का आह्वान किया है।
 
 
डीपीडीए द्वारा सोमवार को यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक वैट में कटौती की मांग पर दिल्ली सरकार के इंकार के विरोध में पेट्रोल एवं सीएनजी पंप बंद रहेंगे। अगले 22 अक्टूबर को दिल्ली के सभी 400 पेट्रोल पंप न तो पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की खरीद करेंगे और न ही बिक्री।
 
एसोसिएशन के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने 4 सितंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की घोषणा की। इसके बाद कई राज्यों ने अपने यहां वैट में कटौती की। पड़ोसी राज्य हरियाणा और उत्तरप्रदेश की सरकार ने भी वैट में कटौती की जिससे वहां के उपभोक्ताओं को राहत मिली। लेकिन दिल्ली सरकार ने वैट घटाने से इंकार कर दिया जिससे यहां पेट्रोल और डीजल के दाम पड़ोसी राज्यों की तुलना में अधिक हैं।
 
दिल्ली में बढ़ी कीमत के कारण यहां पेट्रोल और डीजल की बिक्री में तेज गिरावट आई है। पड़ोसी राज्यों की कीमतों के अंतर के कारण यहां डीजल की बिक्री इस तिमाही में 50 प्रतिशत और पेट्रोल की 25 प्रतिशत घट गई है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING