डेल ने लांच किए नए गेमिंग लैपटॉप, कीमत रहेगी 3 लाख रुपए

सोमवार, 18 मार्च 2019 (22:58 IST)
नई दिल्ली। कम्प्यूटर एवं लैपटॉप बनाने वाली डेल इंडिया ने भारतीय बाजार में नए गेमिंग लैपटॉप एलिनवेयर एरिया 51एम, एलिनवेयर एम15 और डेल जी7 को लांच करने की घोषणा की जिसकी कीमत 2,99,590 रुपए तक है।
 
डेल के एलिनवेयर, गेमिंग और एक्सपीएस के उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक फ्रेंक एजोर ने यहां यह घोषणा करते हुए कहा कि एलिनवेयर 51एम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह डेस्कटॉप का स्थान ले सके। इसमें बहुत कुछ ऐसे हैं, जो दुनिया में पहली बार किसी लैपटॉप में दिए गए हैं।
 
इसमें नौवीं पीढ़ी की 8 कोर डेस्कटॉप प्रोसेसर है। इसमें कई ऐसे उपकरण दिए गए हैं, जो अपग्रेड किया जा सकता है। 17 इंच स्क्रीन वाले इस लैपटॉप का वजन करीब 4 किलोग्राम है। इसकी कीमत 2,99,590 रुपए है और यह कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
 
उन्होंने कहा कि इसी तरह से एलिनवेयर एम15 का स्क्रीन 15 इंच का है और एलिनवेयर 13 की तुलना में इसका वजन करीब आधा हो गया है और यह 2.16 किलोग्राम हो गया है। इसमें 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसी और डिजाइन ग्रैफिक्स कार्ड हैं। इसकी कीमत 1,78,399 रुपए है और यह कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
 
कंपनी ने इसके साथ ही अपने जी सीरीज गेमिंग लैपटॉप के तहत नया जी7 लैपटॉप लांच किया है। यह जी सीरीज में सबसे पतला गेमिंग लैपटॉप है। इसमें 8वी पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर और ग्राफिक कार्ड हैं। इसमें 6 जीबी जीडीडीआर6 वीडियो मेमोरी है। इसका स्क्रीन भी 15 इंच है। यह लैपटॉप पूरे देश में 1 अप्रैल से उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 1,57,399 रुपए है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख भारत की मदद से मालदीव में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम