भाजपा नेता फडणवीस को याद आए बाला साहेब ठाकरे, कहा- स्वाभिमान की सीख मिली

रविवार, 17 नवंबर 2019 (11:39 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र में भले ही भाजपा और शिवसेना के संबंध पहले की तरह मधुर नहीं रहे हो लेकिन शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर देवेंद्र फडणवीस समेत कई दिग्गज भाजपा नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

ALSO READ: उद्धव को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहती है शिवसेना, लिया बड़ा फैसला
महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने रविवार सुबह ट्वीट कर बाला साहेब की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बाला साहेब से स्वाभिमान की सीख मिली है।
 
फडणवीस ने कहा कि बाला साहेब जब बोलते थे, लोगों को ताकत मिलती थी, उनको देखने से ऊर्जा मिलती थी। बाला साहेब कहते थे नाम जपो नाम बड़ा होगा। तुम्हें सब कुछ मिलेगा। बाला साहेब की याद कर स्फूर्ति आती है। हिन्दू सम्राट बाला साहेब का आशीर्वाद मिलता रहे। बाला साहेब बोलते थे हिंदुत्व का झंडा लहराता रहना चाहिए। उनके स्मृति हमेशा हमारे साथ रहेगी।
 

स्वाभिमान जपण्याचा मूलमंत्र आदरणीय बाळासाहेबांनी आपल्या सर्वांना दिला ! pic.twitter.com/sPdALKDlzS

— Devendra Fadnavis (@Dev_Fadnavis) November 17, 2019
NCP प्रमुख शरद पवार ने भी ट्वीट कर कहा,  बालासाहेब ठाकरे द्वारा उठाए गए कदमों से मराठी व्यक्ति जो गर्व से क्षेत्रीय अस्मिता पर घमंड करता था। राजनीति, बयानबाजी के अलावा जिसने समाजवाद को प्राथमिकता दी, उन्हीं अनुयायियों को जन्मदिन पर बधाई!
 
उल्लेखनीय है कि 1966 में शिवसेना की स्थापना करने वाले बाल ठाकरे ने 17 नवंबर 2012 को इस दुनिया को अलविदा कहा था। शिवाजी पार्क में आज उनकी याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शिवसेना और भाजपा के साथ ही NCP के छगन भुजबल भी दिखाई दिए। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख FPI को रास आ रहा है भारतीय बाजार, 15 दिन में डाले 19000 करोड़