दिग्विजय के बयान पर बवाल, बोले- ISI से पैसे लेते हैं भाजपा और बजरंग दल

रविवार, 1 सितम्बर 2019 (12:28 IST)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान देते हुए कहा कि भाजपा और बजरंग दल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से पैसा लेती है। भाजपा ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की है। सोशल मीडिया पर भी उन्हें इस विवादास्पद बयान के लिए ट्रोल किया गया।
 
समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, दिग्विजय ने कहा कि भाजपा और बजरंग दल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से पैसा लेती है। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। मुस्लिमों से ज्यादा गैर मुस्लिम पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे हैं। इसे समझा जाना चाहिए।
 
बयान पर बवाल मचने पर दिग्विजय सिंह ने इस पर अपनी सफाई भी दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'कुछ चैनल चला रहे हैं कि मैंने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वे ISI से पैसा लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हैं। यह पूरी तरह से गलत है।

उन्होंने कहा कि बजरंग दल व भाजपा के आईटी सेल के पदाधिकारी द्वारा ISI से पैसे लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मप्र पुलिस ने पकड़ा है। मैंने यह आरोप लगाया है जिस पर मैं आज भी कायम हूं। चैनल वाले ये सवाल भाजपा से क्यों नहीं पूछते।'
 
भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि सिंह जैसे अप्रासंगिक व्यक्ति के बयान पर भी उन्हें प्रतिक्रिया देनी पड़ती है।
 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सिंह ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के लोग उस भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं, जिसके लिए राष्ट्रहित ही सर्वोपरि है। 
 
उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह और कांग्रेस, वे ही लोग हैं, जो अनुच्छेद 370 के समर्थन में छाती पीटते रहे और आज किस प्रकार की बातें करते हैं। नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व वाली पार्टी और सरकार की देशभक्ति और प्रतिबद्धता पूरा देश ही नहीं, विश्व भी जानता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मनमोहन सिंह को सताई अर्थव्यवस्था की चिंता, मोदी सरकार को दी नसीहत