Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गुजरात के गुटखा वितरक पर income tax raids में 100 करोड़ की बेनामी आय का खुलासा

webdunia
मंगलवार, 23 नवंबर 2021 (23:39 IST)
नई दिल्ली। आयकर विभाग ने हाल में गुजरात के एक गुटखा वितरक के खिलाफ छापेमारी में 100 करोड़ रुपए से अधिक की बेनामी आय का पता लगाया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अहमदाबाद में एक समूह के करीब 15 परिसरों में 16 नवंबर को छापेमारी की गई थी। आयकर विभाग ने अभियान के दौरान 4 करोड़ रुपए मूल्य के 7.50 करोड़ रुपए के आभूषण जब्त किए। समूह के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।
 
आयकर विभाग ने अभियान के दौरान कई करोड़ रुपए के आभूषण जब्त किए। बयान में कहा गया कि अब तक की गई कार्रवाई में 100 करोड़ रुपए से अधिक की बेनामी आय का पता चला है। सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि इसमें से समूह ने 30 करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित आमदनी स्वीकार की है। छापे के दौरान कर आयकर अधिकारियों ने कई दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य जुटाए हैं।
 
बयान में कहा गया कि इन साक्ष्यों का प्रारंभिक विश्लेषण स्पष्ट रूप से विभिन्न कदाचारों जैसे कि बेनामी खरीद-बिकी और नकद में किए गए लेन-देन का तरीका अपनाकर करयोग्य आय की चोरी का संकेत देता है। बयान में दावा किया गया कि जब्त की गई सामग्री के विश्लेषण से पता चलता है कि नकद बिक्री का कुछ हिस्सा बहीखातों में दर्ज नहीं किया गया है। विभाग ने अचल संपत्तियों में अघोषित निवेश के सबूत भी जुटाए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राकेश टिकैत की चेतावनी के बाद चीनी मिलों के सत्र की शुरुआत कलेक्टर करेंगे