आतंकियों से बोले सत्यपाल मलिक, पुलिसवालों की जगह भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें

रविवार, 21 जुलाई 2019 (21:11 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को कहा कि आतंकियों को पुलिसवालों की जगह भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों की हत्या करनी चाहिए। सत्यपाल मलिक ने कहा कि यही लोग राज्य को लूट रहे हैं।
 
सत्यपाल मलिक ने कारगिल लद्दाख पर्यटन महोत्सव -2019 के उद्घाटन पर यह विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा कि- 'ये लड़के जो बंदूक लिए अपने लोगों को मार रहे हैं, पीएसओ, एसडीओ को मारते हैं। क्यों मार रहे हो इनको? उन्हें मारो जिन्होंने तुम्हारा मुल्क लूटा है, जिन्होंने कश्मीर की सारी दौलत लूटी है। इनमें से भी कोई मारा है अभी? बंदूक से कुछ हासिल नहीं होगा।'
 
सत्‍यपाल मलिक ने इसी साल जनवरी में भी उनका आतंकियों को लेकर इसी तरह का एक बयान दिया था। उन्‍होंने कहा था कि जब आतंकी मारा जाता है तो उन्‍हें दुख होता है। उन्‍होंने कहा था, ' पुलिस अपना काम बहुत ही अच्‍छे से कर रही है। लेकिन राज्‍य में अगर एक भी जान जाती है तो उन्‍हें दुख होता है, फिर चाहे वे आतंकी ही क्‍यों न हो।

हालांकि राज्यपाल ने फौरन यह भी कहा कि हथियार उठाना कभी हल नहीं हो सकता और श्रीलंका में लिट्टे का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार कभी हथियार के आगे घुटने नहीं टेकेगी। उन्होंने आतंकवादियों से हिंसा का रास्ता नहीं अपनाने को कहा।
 
उन्होंने मुख्यधारा के नेताओं पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि ये नेता दिल्ली में अलग भाषा बोलते हैं और कश्मीर में कुछ और बोलते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कपिल शर्मा भड़के, धोनी को संन्यास की नसीहतें देने वालों को लताड़ा