Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ED ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को किया गिरफ्तार, 7 दिन की हिरासत में भेजा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 11 फ़रवरी 2021 (00:28 IST)
लखनऊ। लखनऊ की एक अदालत ने धनशोधन के एक मामले में निरुद्ध पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को 7 दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है।

गायत्री की हिरासत 11 फरवरी की सुबह 10 बजे से शुरु होगी। जिला न्यायाधीश (तृतीय) दिनेश कुमार शर्मा ने यह आदेश ईडी की अर्जी को मंजूर करते हुए दिया है। बुधवार को ईडी के विशेष वकील कुलदीप श्रीवास्तव ने अर्जी पर बहस की। उनका कहना था कि बतौर खनन मंत्री गायत्री ने अपनी आय से अधिक संपति अर्जित की है।

ईडी की प्रारंभिक पूछताछ में गायत्री की दो करोड़ 98 लाख रुपए से अधिक संपति का पता चला है। ईडी के अनुसार, लेकिन गायत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जबकि गायत्री के बहुत सारे फर्म हैं, जिसमें कई करोड़ रुपए निवेश किए गए हैं। इनका लड़का अनिल प्रजापति इन कंपनियों का निदेशक है। इनकी कई संपत्तियां अमेठी, लोनावाला व गोवा में होने की जानकारी मिली है। इस संदर्भ में गायत्री से पूछताछ आवश्यक है।

ईडी ने अदालत से कहा कि लिहाजा 10 दिन के लिए गायत्री की पुलिस हिरासत मंजूर की जाए। 26 अक्टूबर, 2020 को विजिलेंस ने गायत्री के खिलाफ आय से अधिक संपति का मामला दर्ज किया था। 14 जनवरी, 2021 को इसी आधार पर ईडी ने भी जांच शुरू की।

सोमवार को गायत्री को इस मामले में न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। गायत्री बलात्कार के एक मामले में पहले से ही जेल में है।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
कोई समस्या हो, बेझिझक करें मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 पर संपर्क : योगी आदित्यनाथ