Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कन्हैया के काफिले पर बिहार में अंडा और मोबिल ऑइल फेंका

webdunia
सोमवार, 10 फ़रवरी 2020 (23:27 IST)
जमुई/नवादा। सीएए, एनपीआर, एनआरसी (CAA, NPR, NRC) के विरोध में राज्यव्यापी यात्रा कर रहे भाकपा नेता एवं जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर सोमवार को जमुई जिले में अज्ञात लोगों ने अंडा और मोबिल ऑइल फेंका।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि CAA, NPR, NRC के विरोध में राज्यव्यापी यात्रा के क्रम में नवादा जिला जाने के दौरान कन्हैया के काफिले पर सोमवार को जमुई जिले के मिहिसौरी चौक के समीप अज्ञात लोगों द्वारा अंडा और मोबिल ऑइल फेंका गया। हालांकि इस हमले में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है।

जमुई थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में औपचारिक तौर पर कोई शिकायत नहीं किए जाने पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। जमुई में एक सभा को संबोधित करने के बाद कन्हैया रविवार रात्रि स्थानीय सर्किट हाउस में ठहरे थे।

कन्हैया के काफिले पर मधेपुरा, सुपौल, सारण जिलों में भी पूर्व में अज्ञात उपद्रवियों द्वारा पथराव किया गया था। कन्हैया ने अपनी ‘जन गण मन यात्रा’ की शुरुआत 30 जनवरी को की थी।

नवादा में सोमवार को आईटीआई मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए कन्हैया ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सीएए, एनपीआर, एनआरसी के जरिए धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा हिंदुओं और मुसलमानों को गुमराह करके देश को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

बाद में कन्हैया बुंदेलबाग में प्रदर्शनकारियों से मिलने गए जहां लोग सीएए के खिलाफ पिछले करीब एक महीने से धरने पर बैठे हैं। कन्हैया की राज्यव्यापी यह यात्रा नागरिकता बचाओ, देश बचाव रैली के साथ 29 फरवरी को पटना में संपन्न होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona virus से पीड़ित देश की पहली महिला की स्थिति में सुधार