Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, एक ने किया सरेंडर

webdunia
शुक्रवार, 28 अगस्त 2020 (23:52 IST)
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया। मारे गए आतंकवादियों में एक पुलिस का पूर्व जवान था।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मारे गए आतंकवादियों में एक शकूर पार्रे जम्मू कश्मीर पुलिस का पूर्व जवान और अल-बद्र संगठन का जिला कमांडर था। एक अन्य आतंकवादी एक पंच की हत्या में भी शामिल था।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबल के तलाशी दल पर गोलियां चलाईं और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। चारों शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिए गए हैं।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा, एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया। दो एके राइफल और तीन पिस्तौल (मुठभेड़ स्थल से) बरामद किए गए।
ALSO READ: बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर, 5 जवान शहीद, अब आतंकियों पर अंतिम प्रहार की तैयारी
हालांकि पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों ने पेशेवर रुख का प्रदर्शन करते हुए एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया जिसकी पहचान अवंतीपुरा निवासी शोएब अहमद भट्ट के रूप में की गई है। मारे गए अन्य आतंकवादियों की पहचान सुहैल भट्ट, जुबैर नेंगरू और शाकिर-उल-जब्बार के रूप में की गई है।
ALSO READ: जम्‍मू-कश्‍मीर में 7 महीने में 154 आतंकी ढेर, 90 नए बने
पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार पार्रे 2014 में जिला पुलिस कुलगाम में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के रूप में शामिल हुआ था। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, बाद में उसे पुलिस विभाग में कांस्टेबल के रूप में शामिल कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि बाद में पार्रे पुलिस की चार राइफलें लेकर आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मारे गए सभी आतंकवादियों का लंबा आतंकी अपराध रिकॉर्ड था। इस बीच पुलिस ने 10 दिन पहले लापता हुए पंच का शव शुक्रवार को शोपियां जिले से बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि शोपियां के ग्राम डांगम के स्थानीय निवासियों ने पुलिस को सूचना दी कि गांव के एक बाग में एक शव है। मृतक की पहचान निसार अहमद भट्ट (45) के रूप में हुई जो भाजपा से जुड़े पंच थे और 19 अगस्त से लापता थे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन के चुनाव में ओम सोनी अध्यक्ष और जयेश आचार्य महासचिव निर्वाचित