जम्मू कश्मीर : नौगाम में CISF की टीम पर आतंकी हमला, ASI शहीद

शनिवार, 27 अक्टूबर 2018 (09:48 IST)
नई दिल्‍ली। जम्‍मू और कश्‍मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने शुक्रवार रात को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। नौगाम के एक पावर ग्रिड प्‍लांट के बाहर किए गए इस हमले में वहां तैनात सीआईएसएफ के एएसआई राजेश कुमार शहीद हो गए हैं। हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।


जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। साथ ही इसमें सेना के जवान बृजेश कुमार भी शहीद हो गए थे। शुक्रवार सुबह यह मुठभेड़ जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर के पाजलपोरा इलाके में हुई थी। इसमें 22 राजस्‍थान राइफल्‍स, एसओजी और सीआरपीएफ 92 की बटालियन शामिल थी।
 
सोपोर के एसएसपी जावेद इकबाल ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। गुरुवार को ही सुरक्षा बलों ने कश्‍मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकियों को मारा था। गुरुवार को भी जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।
 
इसमें सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली थी। यहां दो अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था। अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर किया था।

बारामूला के किरी गांव में हुई एक अन्य मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया था। इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया था। एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने पुलिस के साथ मिलकर आतंकियों के लिए काम करने वाले एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी पाई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING