खुशखबर, ESIC अस्पतालों में 5 हजार को मिलेगी नौकरियां

शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2019 (08:05 IST)
नई दिल्ली। कंपनियों और कारखानों में काम करने वाले कर्मचारियों को चिकित्सा और स्वास्थ्य बीमा सेवाएं उपलब्ध कराने वाली एजेंसी कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ने अपने यहां 5,000 खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
 
 
ये पद चिकित्सकीय और अर्द्धचिकित्सकीय कर्मियों के हैं। केंद्रीय श्रममंत्री संतोष गंगवार ने गुरुवार को यह जानकारी दी। वह राजधानी के नरेला इलाके में ईएसआईसी के आयुष अस्पताल के ओपीडी (बहिरंग रोगी विभाग) के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।
 
उन्होंने कहा मेडिकल और पेरामेडिकल (चिकित्सकीय और अर्द्धचिकित्सकीय) कर्मियों के 5,000 रिक्त पदों की भर्ती की कर्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके लिए विज्ञापन पहले ही जारी कर दिए गए थे। उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सा आयुक्त का पद भी भरा जाएगा। इसमें कुछ कठिनाइयां थीं लेकिन इसमें कोई मुश्किल नहीं होगी। चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले सभी कठिनाइयां दूर कर दी जाएंगी। 
 
नरेला इलाके में यह अस्पताल 30 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। इसमें आयुष विभाग के तहत आनी वाली आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक, सिद्ध, यूनानी और योग पद्धतियों से उपचार की सुविधा होगी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आयकर विभाग का लालू की पत्नी राबड़ी देवी को झटका, जब्त हुई संपत्ति