आयकर विभाग का लालू की पत्नी राबड़ी देवी को झटका, जब्त हुई संपत्ति

शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2019 (07:48 IST)
पटना। आयकर विभाग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी तथा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ीदेवी और उनकी बेटी हेमा की पटना स्थित 3 बेनामी संपत्तियों को जब्त किया है। आयकर विभाग के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि जब्त की गई ये संपत्तियां राबड़ी और उनकी पुत्री को पूर्व में उनके घर में काम करने वालों ने उपहारस्वरूप दी थीं।
 
राबड़ी और हेमा के घरेलू सहायक पूछताछ के दौरान यह नहीं बता पाए थे कि उपहारस्वरूप देने के पहले इन संपत्तियों को उन्होंने अपनी कम आय होने के बावजूद कैसे हासिल किया था?

सूत्रों ने बताया कि जिन 3 संपत्तियों को जब्त किया गया है, उनमें ढाई डिसमिल का एक प्लॉट फुलवारीशरीफ के सगुना इलाके और पौने आठ डिसमिल के 2 प्लॉट धनौत (फुलवारीशरीफ) में शामिल हैं।
 
पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद के कार्यकाल के दौरान होटल का टेंडर देने के बदले भूखंड लेने के मामले में लालू, राबड़ी और उनके छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव को नियमित जमानत मिलने के 3 दिनों के बाद यह कार्रवाई सामने आई है।

आय के ज्ञात स्रोत से अधिक कई संपत्ति रखने के आरोप में लालू परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग में कई मामले लंबित हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख Budget 2019 Live Updates: मोदी सरकार के अंतरिम बजट से जुड़ी हर जानकारी...