पाकिस्तान का फर्जीवाड़ा, फेसबुक ने हटाए 103 भारत विरोधी एकाउंट

सोमवार, 1 अप्रैल 2019 (16:59 IST)
भारत में लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने बड़ा कदम उठाते हुए 300 भारत विरोधी एकाउंट्‍स को हटा दिया है। ये सभी एकाउंट पाकिस्तान आर्मी के पब्लिसिटी डिवीजन इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे। हटाए गए एकाउंट्‍स में फेसबुक के साथ इंस्टाग्राम के पेज भी शामिल हैं।

एएनआई के मुताबिक फेसबुक ने यह कदम इन एकाउंट्‍स से भारत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी और दुष्प्रचार के चलते उठाया है, जो कि फेसबुक की पॉलिसी का भी हिस्सा है। गौरतलब है कि भारत में इस समय लोकसभा चुनाव की तैयारियां और चुनाव प्रचार जारी है, ऐेसे में पाकिस्तान में बनाए गए इन फर्जी पेजों के जरिए गलत बातें फैलाई जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक इन लोगों ने कई फेक एकाउंट के जरिए कई पेज बना रखे थे। इन लोगों ने मिलिट्री फैन पेज, जनरल पाकिस्तानी इंटरेस्ट पेज, कश्मीर कम्युनिटी पेज जैसे कई फर्जी एकाउंट बना रखे थे। इनके माध्यम से भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा था। फेसबुक की जांच के मुताबिक यह पेज पाकिस्तान इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे।

बताया जा रहा है कि पुलवामा की घटना के बाद इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं। फेसबुक के मुताबिक भारत के विरुद्ध अनर्गल व्यवहार को देखते हुए इन पेजों को हटाया गया है। इन्हें हमारे ऑटोमैटिक सिस्टम के जरिए हटाया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख बाजार में बहार, सेंसेक्‍स 39 हजार के पार, निफ्टी भी हुआ मजबूत