मनमोहन बोले- मैं तो वित्तमंत्री भी एक्सीडेंटल था...

बुधवार, 19 दिसंबर 2018 (13:17 IST)
नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा कि वे सिर्फ भारत के एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ही नहीं थे, बल्कि एक्सीडेंटल वित्तमंत्री भी थे।

उन्होंने कहा कि मुझे देश के एक्सीडेंटल प्रधानमंत्री के रूप में जाना जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं एक एक्सीडेंटल वित्तमंत्री भी था। उल्लेखनीय है कि जल्द ही मनमोहन सिंह पर केन्द्रित एक फिल्म 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' भी रिलीज होने वाली है, जिसमें अनुपम खेर मनमोहन सिंह की भूमिका में हैं। 
मनमोहन ने मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं ऐसा प्रधानमंत्री तो कतई नहीं था, जो मीडिया से बात करने में डरता हो। गौरतलब है कि मोदी मीडिया से बात नहीं करते। 2014 में शपथ लेने के बाद उन्होंने एक बार भी प्रेस से सामना नहीं किया। हालांकि मीडिया के कुछ लोगों से मुलाकात जरूर करते हैं, लेकिन इस दौरान देश से जुड़े मुद्दों पर बातचीत नहीं होती।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मैं एक मौन प्रधानमंत्री था, लेकिन मैं प्रधानमंत्री के रूप में अपनी उपलब्धियों का बखान नहीं करना चाहता, लेकिन जो चीजें हुई हैं, वे पांच खंडों की इस पुस्तक में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मुझे कोई पछतावा नहीं है। मुझे इस देश ने जो दिया है, उसे मैं कभी भी नहीं लौटा सकता। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING