Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का लखनऊ में निधन

webdunia

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 27 मार्च 2020 (23:45 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा का देर शाम देहांत हो गया। वे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने देर शाम अंतिम सांस ली। वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा बाराबंकी के मूल निवासी थे और वर्तमान में लखनऊ के गोमतीनगर में रह रहे थे।

उनके देहांत की जानकारी मिलते ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अस्पताल पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा मुलायम सिंह यादव के बेहद खास लोगों में से एक थे और वे समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य भी थे और इस समय समाजवादी पार्टी के राज्‍यसभा सदस्य भी थे।
webdunia

उनके निधन की जानकारी मिलते ही मुलायम सिंह यादव ने भी शोक व्यक्त किया है। जानकारी के अनुसार, 79 वर्षीय बुजुर्ग समाजवादी नेता बेनी प्रसाद वर्मा कई बीमारियों से पीड़ित थे।

उनका इलाज करने वाले डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि करीब डेढ़ माह से उनका उपचार चल रहा था। उन्हें पैंक्रिटाइटिस की समस्या थी। साथ ही वे गुर्दे की बीमारी से भी पीड़ित थे। वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा बाराबंकी के मूल निवासी थे और वर्तमान में लखनऊ के गोमतीनगर में रह रहे थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

corona virus : ईरान में मृतकों की संख्या 2,378 पहुंची