आजाद बोले, वादे पूरे करने में विफल रही सरकार ने देश को CAA, NPR और NRC में उलझाया

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (14:55 IST)
नई दिल्ली। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को आरोप लगाया कि वादों को पूरा करने में विफल रही भाजपा सरकार देश को सीएए, एनपीआर और एनआरसी जैसे मुद्दों में उलझा रही है ताकि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके।
ALSO READ: महात्मा गांधी की आजादी की लड़ाई एक ड्रामा, BJP सांसद अनंत हेगड़े के बिगड़े बोल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आजाद ने कई विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में संसद परिसर में कहा कि विपक्षी दलों ने नियम 267 के तहत नोटिस दिया था जिससे सरकार देशभर में चल रहे प्रदर्शनों को लेकर चर्चा कराए और कामकाज स्थगित किया जाए, लेकिन सरकार तैयार नहीं हुई।
 
उन्होंने कहा कि एनपीआर पहले भी बना था लेकिन उसमें साधारण बातें पूछी गई थीं। लेकिन इस सरकार में जो एनपीआर आने वाला है, उसमें बाप-दादा की जन्म आदि से जुड़ीं जानकारियों के बारे में पूछा जा रहा है। भाजपा इसे हिन्दू-मुसलमान के तौर पर बना रही है। लेकिन हमारा मानना है कि यह धर्म या जाति से जुड़ा विषय नहीं है। सभी तबकों के लोगों को अपने बाप-दादा की उम्र एवं कई जानकारियों को पता नहीं है।
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है। इससे ध्यान भटकाने के लिए भाजपा सीएए, एनपीआर और एनआरसी में उलझाती रहती है। ये नए-नए खिलौने लोगों के हाथ में थमाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जिनके साथ अत्याचार हुआ है, उसके साथ विपक्षी पार्टियां खड़ी हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी, 28 जनवरी तक जारी किए जा चुके थे 1.4 करोड़ Fast tag