'ये लो आजादी' बोलकर चला दी गोली, जामिया में CAA का विरोध कर रहे लोगों पर तानी पिस्तौल...

गुरुवार, 30 जनवरी 2020 (16:56 IST)
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान एक व्यक्ति ने फायरिंग की। इस युवक ने पुलिस के सामने कई देर तक हवा में बंदूक लहराई और बाद में गोली चला दी।
 
खबरों के मुताबिक फायरिंग में एक युवक घायल हो गया है। फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। घायल प्रदर्शनकारी छात्र गोली लगने से घायल हो गया है। सबसे हैरानी करने वाली बात यह है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के व्यवस्था के बाद भी गोली चली?
 
पूरे मार्च वाले इलाके में भारी मात्रा में पुलिस बलों की तैनाती है फिर भी आरोपी युवक ने खुलेआम बंदूक से गोली चलाई। युवक ने पुलिस के सामने बंदूक लहराते हुए गोलियां चलाईं। प्रदर्शनकारी एक छात्र के हाथ में यह गोली लगी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक पूरे मामले की जांच की जा रही है। चश्मदीदों के मुताबिक युवक पिस्तौल लहराकर यह कह रहा था कि तुम्हें आजादी चाहिए, मैं देता हूं आजादी। 
 
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि युवक गोली चलाने के दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंदे मातरम के नारे लगा रहा था। गोली लगने से घायल युवक को होली फैमिली अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोरोना वायरस के खौफ से वैश्विक चिंता में लुढ़का शेयर बाजार