Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

INX Media Case : यह तो अच्छी खबर है, पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम गिरफ्तार हो गए

webdunia
गुरुवार, 29 अगस्त 2019 (14:37 IST)
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया घोटाले मामले में सरकारी गवाह बनीं इंद्राणी मुखर्जी का कहना है कि यह तो अच्छी खबर है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम (P.Chidambaram) गिरफ्तार हो गए। आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई ने 22 अगस्त को नाटकीय घटनाक्रम के बाद गिरफ्तार किया था। चिदंबरम अभी सीबीआई की हिरासत में हैं।
 
सीबीआई और ईडी ने आईएनएक्स मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी के बयानों के आधार पर चिदंबरम को हिरासत में लिया था। इंद्राणी मुखर्जी को अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या मामले में जेल में बंद हैं।
webdunia
इसी केस की सुनवाई के लिए गुरुवार को जब इंद्राणी मुखर्जी कोर्ट पहुंचीं तो पत्रकारों ने पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर उनसे सवाल पूछा। इसके जवाब में इन्द्राणी ने कहा कि चिदंबरम गिरफ्तार हो गए हैं, यह अच्छी खबर (गुड न्यूज) है। इन्द्राणी के कारण ही पी. चिदंबरम अभी सीबीआई की हिरासत में है। इंद्राणी मुखर्जी के एक बयान के कारण से पी चिदंबरम इस समय सीबीआई की हिरासत में हैं।
इन्द्राणी की इस प्रतिक्रिया पर सोशल मीडिया पर लोगों ने कमेंट किए। तपस नाम के ट्‍विटर हैंडल ने इन्द्राणी के इस रिएक्शन पर लिखा कि हम तो डूबे सनम तुमको भी साथ लेके डूबेंगे। निशा शर्मा नाम की एक यूजर ने लिखा है- 'लगता है चिदंबरम ने इनको बहुत लूटा है।' 
webdunia
इस बीच पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को लेकर ईडी ने बड़ा खुलासा किया है। ईडी ने कहा है कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम इस केस से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहे हैं और इस कोशिश में वे विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी ऑल इंडिया रेडियो ने इस खबर की पुष्टि की है।
webdunia
ईडी के आरोपों से चिदंबरम ने किया इंकार : चिदंबरम ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में ईडी के इन आरोपों से इंकार कर दिया था कि उनके पास विदेश में कीमती संपत्तियां और 12 बैंक खाते हैं। चिदंबरम ने कहा कि वे अपनी हर संपत्ति की घोषणा कर चुके हैं।
ALSO READ: INX Media case में चिदंबरम को झटका, सीबीआई रिमांड बढ़ी
पीठ के समक्ष दायर जवाबी हलफनामे में चिदंबरम ने कहा है कि उनकी विदेश में न तो कोई संपत्ति है और न ही कोई खाता है जबकि ईडी ने उनकी विदेश में 10 संपत्तियां और 17 बैंक खाते होने का आरोप लगाया है।
(Photo courtesy: Twitter)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

खुशखबरी, 5 से 10 लाख कमाने वालों को सरकार दे सकती है बड़ा फायदा