Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गूगल और एएमयू के बीच करार, एडवांस टेक्‍नोलॉजी पर मिलकर करेंगे काम

webdunia
शुक्रवार, 22 अक्टूबर 2021 (11:58 IST)
नई दिल्ली, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और विश्व की प्रमुख तकनीकी कंपनी गूगल अब साथ मिलकर काम करेंगे। इस संबंध में हाल में एएमयू और गूगल एशिया पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड के बीच एक साझेदारी हुई है।

इस साझेदारी के अंतर्गत दोनों संस्थान कंप्यूटर एवं इंटरनेट के क्षेत्र में उन्नत प्रौद्योगिकी विकास और सूचना प्रौद्योगिकी आधारित ज्ञान को साझा करने के उद्देश्य से साथ मिलकर काम करेंगे।

एएमयू के कंप्यूटर विज्ञान विभाग और गूगल एशिया पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड की इस साझेदारी के साथ सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सक्षम ज्ञान से जुड़े संसाधनों को साझा करने का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। इससे तकनीकी प्लेटफार्म को उन्नत करने और छात्रों को नौकरी के अवसर प्रदान करने के रास्ते भी खुल सकते हैं।

एएमयू के कंप्यूटर विज्ञान विभाग के अध्यक्ष आसिम जफर ने कहा है कि “यह साझेदारी, संकाय सदस्यों और अंतत: विश्वविद्यालय के छात्रों को आगामी गूगल-आधारित प्रौद्योगिकियों और अनुप्रयोग के विकास में अपने कौशल को बेहतर करने में मदद करेगी।”

उन्होंने भावी प्रौद्योगिकियों में संकाय सदस्यों और छात्रों के कौशल के निरंतर विकास के लिए अन्य प्रसिद्ध उद्योगों और संस्थानों के साथ इस तरह के सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया।

इस परियोजना के पीओसी (प्वाइंट ऑफ कॉन्टैक्ट) फैसल अनवर ने कहा है कि गूगल की ओर से संसाधनों एवं सामग्री को साझा किया जाएगा। जहां आवश्यकता होगी, वहां शिक्षकों को विभिन्न गूगल-आधारित तकनीकों के बारे में प्रशिक्षित भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में शिक्षकों और विश्वविद्यालय के अन्य स्टाफ सदस्यों को प्रशिक्षित करने के लिए गूगल के सहयोग से एक संकाय विकास कार्यक्रम (एफडीपी) आयोजित करने की भी योजना है। (इंडिया साइंस वायर)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

57 के हुए अमित शाह, पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने दी जन्मदिन की बधाई