कुमारस्वामी ने भाजपा पर लगाया आरोप, विधायकों को गुरुग्राम के होटल में बनाया बंधक

शुक्रवार, 18 जनवरी 2019 (00:00 IST)
बेंगलुरु। सरकार को अस्थिर करने की व्यर्थ कोशिश करने पर विपक्षी भाजपा पर पलटवार करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भगवा दल पर अपने विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में बंधक बनाकर रखने का गुरुवार को आरोप लगाया।
 
कांग्रेस विधायकों को फुसलाने की भाजपा की कोशिशों की रिपोर्ट से पैदा राजनीतिक उथल-पुथल से जूझ रहे कुमारस्वामी ने भगवा पार्टी के इस आरोप को खारिज कर दिया कि वे भाजपा विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ लोगों ने यह भावना फैलाने में आपका (मीडिया का) दुरुपयोग करने की कोशिश की कि 15 जनवरी को ई-क्रांति होगी। मैं महसूस करता हूं कि कोई क्रांति के बजाय उन्होंने बस अपने बीच भ्रांति फैलाई।
 
वे भाजपा के इस कथित दावे का जिक्र कर रहे थे कि 15 जनवरी को संक्रांति के मौके पर कुछ क्रांति होगी यानी सरकार गिरेगी। कुमारस्वामी ने यहां कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष येदियुरप्पा का बार-बार यह दावा करना कि मुख्यमंत्री समेत कांग्रेस जदएस के नेता उनकी पार्टी के विधायकों को लालच दे रहे हैं, उनके लिए हैरत की बात है।
 
उन्होंने भाजपा नेता पर कटाक्ष किया कि मैं तब चकित हो जाता हूं, जब आप कांग्रेस और जदएस की अपने विधायकों को एकसाथ नहीं रख पाने को लेकर आलोचना करते हैं, लेकिन आपने अपने विधायकों को एक होटल में बंधक बना रखा है। क्या आपके और आपके विधायकों के बीच मतभेद हैं? मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तो अपने किसी भी विधायक को बंधक नहीं बनाया है, हमने उन्हें मुक्त छोड़ दिया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख संभागायुक्त राघवेन्द्र कुमार सिंह का तबादला, डेढ़ दर्जन आईपीएस भी बदले