Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस नेताओं से मिले कुमारस्वामी, विभागों के बंटवारे पर हुई 'सकारात्मक' बातचीत

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 28 मई 2018 (17:06 IST)
नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमास्वामी ने सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और गठबंधन सरकार में विभागों को लेकर चल रही खींचतान के मुद्दे पर बातचीत की। कुमारस्वामी की पार्टी जद (एस) ने इसे 'सकारात्मक' बातचीत करार दिया और उम्मीद जताई कि अगले 1-2 दिनों में विभागों के बंटवारे के मुद्दे को हल कर लिया जाएगा।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पर सोमवार को हुई करीब डेढ़ घंटे की मुलाकात के बाद जद (एस) महासचिव कुंवर दानिश अली ने बताया कि दोनों पार्टियों के बीच सकारात्मक बातचीत हुई है। गठबंधन में कुछ मुद्दों पर अलग राय होना स्वाभाविक बात है। विभागों को लेकर कुछ बातें हैं जिनको 1-2 दिन में हल कर लिया जाएगा।

इस बैठक में जद (एस) की तरफ से मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, दानिश अली और एचडी रेवन्ना तथा कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, डीके शिवकुमार, मल्लिकार्जुन खड़गे, सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल और जी. परमेश्वर शामिल हुए।

बैठक से पहले वेणुगोपाल ने कहा था कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) सरकार में विभागों के आवंटन को 1-2 दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा। वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश जाने की योजना विभागों के आवंटन के रास्ते में बाधक नहीं बनेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश गए हैं। सूत्रों का कहना है कि दोनों पार्टियों के बीच मुख्य रूप से वित्त मंत्रालय को लेकर बात अटकी हुई है। गठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे से 21 और जद (एस) के कोटे से 11 मंत्री शामिल होंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कई मॉडलों पर 10 लाख रुपए तक की छूट देगी ऑडी इंडिया