Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू में आंधी-तूफान से भारी तबाही, बिजली गुल-तापमान में गिरावट

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 3 जुलाई 2021 (10:58 IST)
भीषण गर्मी के साथ तपिश झेल रहे जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में शुक्रवार दोपहर बाद राहत की बारिश हुई। राजधानी जम्मू में देर शाम को तेज हवाओं ने तांडव मचाया। कई जगह टीन की छतें उड़ गई और शहर के साथ जिले के कई हिस्सों में बिजली गुल रही। सुबह भी अधिकांश जिलों में बिजली भाल नहीं हो पाई। हालांकि, बिजली विभाग के कर्मचारी मरममत के काम में जुटे हुए हैं।

बीती रात हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आंधी और तूफान से शहर में जगह-जगह कई पेड़ उखड़े। सरकारी अस्पतालों के मुख्य मार्ग पर बिजली के खंभों पर पेड़ गिरने से रास्ता और बिजली दोनों बंद हैं। जीजीम साइंस कॉलेज मार्ग पर भी बिजली के खंभे टूटकर गीत गए और रास्ता भी यातायात के लिए बंद है।

बीती रात में ही एक ट्रैक भी डिवाइडर पर चढ़ गया। यातायात को फिर से शुरू करने में ट्रैफिक पुलिस कर्मी लगातार काम में जुटे हुए हैं।

भले ही बारिश के जनजीवन ठहर गया हो, लेकिन इस मौसम का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों को काफी सुकून मिला। इसके साथ ही आगामी दिनों में मानसून के सक्रिय होने के आसार हैं। मौसम विभाग केंद्र श्रीनगर के अनुसार 2 से 5 जुलाई को जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ हवाएं चल सकती हैं। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में दिन के साथ रातें ताप रही थीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वैक्सीन की कमी को लेकर राहुल ने फिर किया सरकार पर हमला