Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मौसम अपडेट : तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

webdunia
गुरुवार, 18 नवंबर 2021 (17:07 IST)
चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में बारिश होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है और वह 19 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच तट को पार करेगा। आईएमडी ने ट्वीट किया कि यहां से 300 किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है।

उसने कहा, चेन्नई से करीब 310 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में दक्षिण-पश्चिम बंगाल पर आज सुबह साढ़े आठ बजे तक दबाव का क्षेत्र बन गया है। यह पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 19 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों को पार करेगा।

मौसम कार्यालय ने अगले 24 घंटों में उत्तरी तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिणी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। इस बीच, शहर और उसके पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट में रातभर बारिश होने के कारण प्राधिकारियों को स्कूलों के लिए अवकाश घोषित करना पड़ा।

शहर के नगर निकाय अधिकारियों ने कहा कि उनका श्रमबल और उपकरण तैयार है ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत राहत एवं बचाव गतिविधियां चलाई जा सकें। चेन्नई में करीब एक पखवाड़े पहले मूसलधार बारिश के बाद भयंकर बाढ़ आई थी और कई इलाके जलमग्न हो गए थे।

तिरुनेलवेली तथा पुडुकोट्टई जैसे अन्य जिलों में भारी बारिश से जलभराव हो गया और कुछ इलाके जलमग्न हो गए। पड़ोसी पुडुचेरी में पिछली रात से मूसलधार बारिश के कारण बृहस्पतिवार को जनजीवन बाधित है। शिक्षा मंत्री ए. नमस्शिवायम ने भारी बारिश को देखते हुए पुडुचेरी और करईकल में बृहस्पतिवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित कर दिया।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दस हजार से लेकर बि‍लेनियर तक का सफर, अपनी कहानी सुनाते हुए खुद भी रो पड़े Paytm के CEO विजय शेखर शर्मा