कश्मीर में SI की हत्या में शामिल हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार

मंगलवार, 20 नवंबर 2018 (23:50 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को मंगलवार के दिन एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई, जब उसने हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया, जो जम्मू कश्मीर में सीआईडी सब-इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर की हत्या में शामिल था। गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम अंसार-उल-हक है।

 
अधिकारियों ने बताया कि आरोपी अंसार उल हक पुलवामा का रहने वाला है और उसने अपनी महिला मित्र के साथ मिल कर उप-निरीक्षक की हत्या की साजिश रची थी। पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि 28 अक्टूबर को पुलवामा के चेवा कलान क्षेत्र में इम्तियाज अहमद मीर का गोलियों से छलनी शव मिला था। 
 
उन्होंने बताया कि 30 वर्षीय मीर सीआईडी के लिए काम करते थे और जब वह कार से अपने घर लौट रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन्हें अगवा करके उनकी हत्या कर दी थी। मीर पर हमले की आशंका को देखते हुए उनके अधिकारियों ने उन्हें गांव नहीं लौटने की सलाह भी दी थी।
 
दिल्ली पुलिस को आरोपी के ठिकाने के बारे में सुराग मिला था लेकिन वह लगातार ठिकाना बदल रहा था, इसलिए पुलिस की गिरफ्त से बच रहा था। बाद में एक सूचना के आधार पर उसे दिल्ली के आईजीआई टर्मिनल तीन से मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली में घुसे दो आतंकियों की सरगर्मी से तलाश
राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है। इसका प्रमुख कारण दो संदिग्ध आतंकियों के दिल्ली में घुसने का है। खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि दिल्ली में ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली है कि दो आतंकी पहाड़गंज इलाके में छिपे हुए हैं।
 
दिल्ली पुलिस ने मंगलवार के दिन पहाड़गंज के कई जगह इन संदिग्ध आतंकवादियों के पोस्टर लगाकर लोगों से इसकी सूचना देने को कहा है। चूंकि पहाड़गंज में कई होटल हैं, लिहाजा पुलिस ने उन्हें सख्त चेतावनी दी है कि वे बिना किसी वैरिफिकेशन के किसी भी व्यक्ति को ठहरने नहीं दे।
 
सनद रहे कि खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि फिरोजपुर के रास्ते से 6 आतंकी दिल्ली की तरफ कूच कर गए हैं। यही कारण है कि दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है और संदिग्ध आतंकियों की जोर शोर से तलाश जारी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING