Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक सीमा पर IAF की हाईवे पर इमरजेंसी लैंडिंग प्रैक्टिस, हरक्यूलिस विमान में सवार हुए राजनाथ

webdunia
गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (12:27 IST)
जयपुर। राजस्थान में पाकिस्तान सीमा से 40 किलोमीटर पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 225 पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं सेनाध्यक्ष ने आज हरक्यूलिस विमान से उतरकर नया इतिहास बनाया।
 
सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने किया है। इसके तहत बाकासर गांव के समीप 39.95 करोड़ रूपए की लागत से एयर स्ट्राइक बनाई गई है।
 
webdunia
केन्द्रीय मंत्रियों ने दिल्ली से भरी थी तथा जालोर जिले में अडगांव में बनी आपात हाईवे पट्टी पर उतरे। आपात लेंडिंग की सुविधा के लिए यह हवाई पट्टी बनाई गई है। इस पर आज सुखोई और जगुआर विमानों ने टच डाऊन किया। एक सुखोई विमान को हवाई पट्टी पर पार्क भी किया गया।

webdunia
आसमान पर मंडराई हरक्युलिस, जगुआर एवं सुखोई विमान की गड़गड़ाहट के बीच रक्षामंत्री ने तालियां बजाकर हर्षोल्लास जाहिर किया।
 

इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने शुरुआत से ही देशभर में न केवल सड़कों और हाईवे का जाल, बल्कि स्ट्रैटेजिक और सिविल दृष्टि से महत्वपूर्ण जगहों पर इस तरह की इमरजेंसी लैंडिंग फिल्ड्स के निर्माण का भी हमने पूरा ध्यान रखा है।
 
उन्होंने कहा कि सन 2016 में हमारी सरकार ने, इस तरह की इमरजेंसी लैंडिंग फिल्ड्स के लिए, inter-ministerial committee बना कर देशभर में 29 जगहें चिह्नित की थीं। इनमें 11 स्थानों पर तो नेशनल हाईवे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

प्रदूषण नियंत्रण के लिए आवश्यक है लेड-एसिड बैटरियों का व्यवस्थित पुनर्चक्रण: अध्ययन