Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

BYJU'S के वित्तीय खुलासे की पड़ताल कर रहा है ICAI

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (00:01 IST)
मुंबई। लेखा परीक्षकों के शीर्ष निकाय भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (ICAI) ने कहा है कि वह शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बायजू (BYJU'S) द्वारा किए गए वित्तीय खुलासे की पड़ताल कर रही है। आईसीएआई ने कहा कि बायजू से जुड़े कुछ मुद्दे हैं, जिन पर विचार करने की जरूरत है।

लोकसभा सदस्य कार्ति चिदंबरम ने पिछले दिनों शिक्षा क्षेत्र की इस स्टार्टअप की वित्तीय स्थिति के बारे में चिंता जताई थी। गौरतलब है कि बायजू ने हाल के वर्षों में अपने संचालन का तेजी से विस्तार किया है। आईसीएआई के अध्यक्ष देवाशीष मित्रा ने कहा कि संस्थान को बायजू से जुड़े मुद्दों के बारे में पता है।

उन्होंने कहा कि हमें कंपनी में कोई गंभीर चूक नहीं दिख रही है, लेकिन ऐसा लगता है कि इसके साथ वित्तीय खुलासे से जुड़े कुछ मुद्दे हैं। एफआरआरबी (वित्तीय रिपोर्टिंग समीक्षा बोर्ड) भी इस मामले को देख रहा है। बायजू को मार्च, 2021 को समाप्त हुए वित्त वर्ष में 4,588 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की आय 2,428 करोड़ रुपए रही थी।

चिदंबरम ने इस साल अक्टूबर में बायजू के वित्तीय आंकड़ों की समीक्षा करने के लिए आईसीएआई से अनुरोध किया था। उन्होंने मित्रा को लिखे एक पत्र में कहा था कि वित्त वर्ष 2020-21 में बायजू के वित्तीय आंकड़े कई तरह के संदेह पैदा करते हैं।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के सत्संग में हंगामा, पुलिस ने बंद कराया कार्यक्रम