बड़ी खबर, पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप में हाल में कोई बातचीत नहीं हुई

शुक्रवार, 29 मई 2020 (10:09 IST)
नई दिल्ली। सरकार के सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हाल में कोई बातचीत नहीं हुई है। यह स्पष्टीकरण तब आया है जब ट्रंप ने वाशिंगटन में कहा कि उन्होंने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे भारत के सीमा विवाद को लेकर मोदी से बात की है।
 
उल्लेखनीय है कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर मध्यस्थता करने की पेशकश दोहराते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात की, जो दोनों देशों के बीच बड़े टकराव को लेकर अच्छे मूड में नहीं हैं।
 
उन्होंने कहा कि भारत में मुझे पसंद किया जाता है। मुझे लगता है कि इस देश में मीडिया मुझे जितना पसंद करता है, उससे कहीं अधिक पसंद मुझे भारत में किया जाता है और मैं मोदी को पसंद करता हूं। मैं आपके प्रधानमंत्री को बहुत पसंद करता हूं। वे बहुत ही सज्जन व्यक्ति हैं।
 
समाचार एजेंसी भाषा ने सूत्रों के हवाले से कहा कि मोदी और ट्रंंप के बीच आखिरी बातचीत 4 अप्रैल को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के विषय पर हुई थी।
 
विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को स्पष्ट कर दिया था कि भारत इस विवाद को हल करने के लिए स्थापित तंत्र और राजनयिक संपर्कों के माध्यम से सीधे तौर पर चीन से बातचीत कर रहा है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मायावती बोलीं, प्रवासी श्रमिकों की रोजी-रोटी की समस्या का समाधान करना सरकार का पहला कर्तव्य