Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हमारी मिसाइलें केवल प्रदर्शनी और राजपथ पर वाहवाही लूटने के लिए हैं?

webdunia
सोमवार, 5 फ़रवरी 2018 (22:58 IST)
नई दिल्ली। नियंत्रण रेखा पर रविवार को पाकिस्तानी मिसाइल से शहीद हुए केप्टन कपिल कुंडू और तीन अन्य जवानों के शहीद होने के बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर है। शिव सेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे जवानों पर मिसाइल दागी है। क्या हमारी मिसाइलें केवल प्रदर्शनी तथा राजपथ पर वाहवाही लूटने के लिए हैं?


उन्होंने कहा कि संघर्ष विराम उल्लंघन की बात छोड़ दीजिए ये तो सीधा युद्ध है, ये हमला है और उसका जवाब उसी तरीके से देना चाहिए और यदि इसका जवाब नहीं दिया जाएगा तो फजीहत होगी। उधर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद हुए सेना के कैप्टन कपिल कुंडू तथा राइफलमैन रामवतार को आज यहां श्रद्धांजलि अर्पित की।

जम्मू कश्मीर के पुंछ तथा राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों पर की गई पाकिस्तान की गोलीबारी में कल कैप्टन कुंडू और तीन जवान शहीद हो गए थे। शहीद कैप्टन तथा राइफलमैन रामवतार का पार्थिव शरीर आज शाम यहां पालम हवाई अड्डे लाया गया, जहां श्रीमती सीतारमण तथा जनरल रावत ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीद कैप्टन का पार्थिव शरीर उनके पैतृक निवास स्थान हरियाणा के पटौदी में ले जाया जाएगा। उनके परिजनों ने भी कैप्टन कुंडू को पुष्पांजलि अर्पित की। शहीद राइफलमैन का शव यहां से उनके पैतृक स्थान ग्वालियर ले जाया गया।

इससे पहले जब संवाददाताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पूछा कि सरकार इसके जवाब में क्या कदम उठा रही है तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का संकेत देते हुए कहा कि देशवासियों को सेना की बहादुरी और वीरता में पूरा विश्वास है।

गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने कहा कि इस हरकत के लिए पाकिस्तान को बख्शा नहीं जाएगा और उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। सेना उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा इसमें कहने की कोई बात नहीं है हमारी कार्रवाई इस हरकत का जवाब देगी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय महिला टीम ने भी द. अफ्रीका को 88 रन से पीटा