Article 370 : बौखलाई पाक सेना ने कई जगह मोर्चे खोले

सुरेश डुग्गर

शनिवार, 10 अगस्त 2019 (16:41 IST)
जम्मू। बौखलाई हुई पाक सेना ने एलओसी पर कई स्थानों पर मोर्चा खोल दिया है। उसने एलओसी के कई स्थनों पर गोले बरसाए हैं। भारतीय पक्ष द्वारा जवाबी कार्रवाई भी की जा रही है। दूसरी ओर मिलने वाले समाचार कहते हैं कि पाक सेना ने एलओसी के पास आतंकियों को प्रशिक्षण देने वाले कैंपों को फिर से चालू कर लिया हुआ है।
 
पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह बिना किसी उकसावे के जम्मू जिले के अखनूर तहसील की एलओसी पर बसे कानाचक सेक्टर में कई भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की। इस दौरान पाक सेना ने रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोले भी दागे। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।
 
पाक सेना की इस नापाक हरकत का बीएसएफ तथा सेना ने करारा जवाब दिया। समाचार लिखे जाने तक दोनों ओर से रुक-रुककर गोलाबारी जारी थी और घरों पर गोले गिरने के कारण सीमावासी दहशत में थे।
 
दूसरी ओर भारतीय खुफिया एजेंसी की जानकारी के मुताबिक अब इस्लामाबाद ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक दर्जन आतंकी कैंपों को जम्मू कश्मीर के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी सक्रिय कर दिया है। फिलहाल, आर्मी को घाटी में हाईअलर्ट पर रखा गया है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में मसूद अजहर के भाई को भी वहां देखा गया था।
 
पिछले सप्ताह इन शिविरों के आसपास आतंकवादियों की बड़ी मूवमेंट भी देखी गई है। हालांकि पेरिस में स्थित एक अंतर-सरकारी निकाय फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स द्वारा मई 2019 की समय सीमा के मद्देनजर ये कैंप लगभग बंद थे।

शीर्ष खुफिया सूत्रों ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों को उस कश्मीर क्षेत्र के कोटली, रावलकोट, बाग और मुजफ्फराबाद में आतंकी कैंपों के रूप में हाईअलर्ट पर रखा गया है, एलओसी पर पाकिस्तानी सेना के साथ उनकी चौकिओं में भी आतंकियों को देखा जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बाजार में लौटी तेजी, सोना और चांदी हुए मजबूत