Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सेना की हरी झंडी के बाद अमरनाथ यात्रा की उम्मीदें बढ़ीं

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

जम्मू। प्रदेश में कोरोना के मामले घटने लगे हैं। अमरनाथ यात्रा में शिरकत करने वालों के लिए खुशी की बात यह है कि सेना ने भी अमरनाथ यात्रा के लिए हरी झंडी दे दी है। यही नहीं गंदरबल व अनंतनाग प्रशासन ने उन सभी लोगों को जल्द से जल्द वेक्सीनेशन करवाने का निर्देश दिया है, जो यात्रा की व्यवस्था से जुड़े होते हैं।
 
इन घटनाक्रमों से अमरनाथ यात्रा के शुरू होने की उम्मीद तो बढ़ी है पर प्रदेश सरकार व अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड की ओर से कोई संकेत अभी तक नहीं दिया गया है। हालांकि इस बार यात्रा के 28 जून को आरंभ होकर 22 जून तक करीब दो महीनों तक चलना है।
 
यह सच है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण अमरनाथ यात्रा के लिए किसी भी मार्ग पर व्यवस्थाएं अभी तक आरंभ ही नहीं हो पाई हैं न ही यात्रा पंजीकरण हो सका है। ऑनलाइन यात्रा पंजीकरण को 5-6 दिनों के बाद बंद कर दिया गया था।
 
लेकिन, अब सेना अमरनाथ यात्रा के लिए अपने आपको तैयार बता रही है। साथ ही कश्मीर में उन लोगों को जल्द वैक्सीन लगवा लेने के निर्देश जारी किए गए हैं जो अमरनाथ यात्रा में टेंट लगाते हैं, लंगर लगाते हैं और पिट्ठू तथा खच्चरों की सेवाएं देते हैं। इन निर्देशों के बाद अमरनाथ यात्रा के प्रति उम्मीद जगने लगी है।
 
सूत्रों के अनुसार, अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड भी अमरनाथ यात्रा को संपन्न करवाने के लिए तैयार होने लगा है। और अगर इन सूत्रों पर विश्वास करें तो वह यात्रा अवधि को 15 से 30 दिनों की करना चाहता है ताकि लोगों की आस्था को ठेस भी न पहुंचे और कोरोना के खतरे से भी बचा जा सके। फिलहाल श्राइन बोर्ड का कोई भी अधिकारी ऑन रिकॉर्ड बोलने को राजी नहीं है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

फेसबुक पर वीडियो लाइव करके कर रहा था खुदकुशी, पुलिस ने बचाई जान...