भारतीय लड़ाकुओं ने मिसाइल दागकर मार गिराया था पाक विमान

सुरेश डुग्गर

बुधवार, 27 फ़रवरी 2019 (14:28 IST)
जम्‍मू। एलओसी पर राजौरी के भींबर गली सेक्‍टर में पाक वायुसेना के विमानों की घुसपैठ को नाकाम बनाने वाले भारतीय वायुसेना के विमानों ने एक पर मिसाइल भी दागी थी। पाक विमान को मार गिराया गया है। 
 
प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार जिस पाक विमान को मिसाइल लगी उसमें से उसके पायलट को इजेक्‍ट करते हुए देखा गया था। हालांकि इस घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। हालांकि भारतीय सेना का मानना था कि पाक वायुसेना के विमानों ने एलओसी के कुछ उन इलाकों में पेलोड गिराए जहां न ही कोई नागरिक थे और न ही सेना का कोई ठिकाना था। 
 
दूसरे शब्‍दों में कहा जाए ते पाक वायुसेना ने यह हमला किया है जिसको पछाड़ देने का दावा किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि भारतीय पक्ष को कोई क्षति नहीं पहुंची है लेकिन उनका दावा था कि भारतीय वायुसेना के विमानों की कार्रवाई में एक पाकी विमान को नुकसान हुआ है। 
 
मंगलवार को भारतीय वायुसेना के पाकिस्‍तानी कब्‍जे वाले कश्‍मीर तथा पाकिस्‍तानी बालाकोट में आतंकी प्रशिक्षण शिविरों पर किए गए हवाई हमलों के बाद से पाक सेना एलओसी के बीसियों इलाकों में गोले बरसा रही है। भारतीय पक्ष ने इस गोलाबारी का जवाब देने की खातिर बोफोर्स तोपों का अब खुल कर इस्‍तेमाल करना आरंभ किया है।
 
भारतीय वायु सीमा के पाकी उल्‍लंघन के बाद जम्‍मू, लेह तथा श्रीनगर के हवाई अडडों को नागरिक विमानों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। जानकारी के लिए तीनों हर्वा अडडे पाक वायुसेना की रेंज में हैं जबकि जम्‍मू का हवाई अड्‍डा उसके तोपखानों की रेंज में है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख न्यूजीलैंड ओपन में फ्लेमिंग के साथ खेलने को लेकर कपूर रोमांचित