दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं, बस यह वीडियो देख लें एक बार...

सोमवार, 27 जनवरी 2020 (12:12 IST)
नई दिल्ली। किसी का एक हाथ नहीं, किसी का एक पैर, आंख या कोई अन्य अंग नहीं होता, लेकिन इतना होने के बाद कुछ लोग थककर बैठ जाते हैं। निराशा के गहराइयों में उतर जाते हैं, लेकिन इस व्यक्ति को देखने के बाद तो आप अपनी तमाम निराशाओं को भूलकर मानने लगेंगे कि जब यह व्यक्ति कर सकता है तो फिर हमारे तो पूरे अंग सलामत हैं।
 
दरसअल, ट्‍विटर पर महिन्द्र ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें एक ऐसे व्यक्ति को दर्शाया गया है, जिसके घुटनों से ऊपर के दोनों पैर नहीं हैं। अपनी छाती पर राष्ट्रध्वज तिरंगे (बनियान की तरह) को सजाए यह व्यक्ति दोनों हाथों के बल पर एक पोल पर अपने पूरे शरीर का बैलेंस बनाए हुए है। संभवत: दो पैर वाला व्यक्ति भी ऐसा आसानी से नहीं कर पाएगा।
 

Would have posted this yesterday but I received it only this morning. However it’s never too late to see something that inspires us; something that makes us stop feeling sorry for ourselves; something that reminds us that having a larger cause enables us to do great things... pic.twitter.com/HrU4FGA5ZV

— anand mahindra (@anandmahindra) January 27, 2020
यह वीडियो किसी ने 26 जनवरी के मौके पर पोस्ट किया है। महिन्द्रा ने अपनी पोस्ट में लिखा कि कल (25 जनवरी) इसे पोस्ट किया होगा, लेकिन मैंने इसे आज सुबह ही देखा है। उन्होंने लिखा कि इस वीडियो को देखने के बाद हम खुद को दोष देना बंद कर देंगे। यह वीडियो हमें प्रेरित करता है कि हम कुछ करने में सक्षम हैं। 
 
इस वीडियो पर रिट्‍वीट करते हुए किशोर कुमार किराडू ने लिखा- कुछ कुछ नशा तिरंगे की आन का है, कुछ नशा मातृभूमि की शान का है। हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा, नशा ये हिन्दुस्तान के सम्मान का है। वार नामक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया- यह वीडियो क्लिक हमें जीवन का बहुत बढ़ा पाठ बढ़ाती है। वीडियो शेयर करने के लिए धन्यवाद। 
 
राजीव आजाद ने लिखा- सर, आपने मेरा दिन बना दिया। इससे बहुत कुछ सीखने को मिला। शिकायत करना बंद करो, आप जो भी करते हैं उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ दें। कर्मयोगी ने लिखा- यदि इस व्यक्ति के पास कोई नाम नहीं है तो इसे काम दिलवाने में मदद करनी चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वोटिंग से पहले ही दिल्ली विधानसभा में EVM के बटन पर सियासी संग्राम