Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

17 हजार फुट की ऊंचाई पर गलबान में होली की मस्ती...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 29 मार्च 2021 (19:46 IST)
नई दिल्ली। बॉर्डर पर सिपाही के हाथ में जब बंदूक होती है तो अंगुली स्वाभाविक रूप से ट्रिगर पर ही होती है और निगाहें दुश्मन पर... पूरी मुस्तैदी के साथ ड्‍यूटी हमारे सुरक्षाबलों की खासियत है, लेकिन जब इन्हीं आंखों में मस्ती उतरती है तो पांव थिरकने लगते हैं और सब कुछ भूलकर जश्न शुरू हो जाता है। 
 
जब बात होली की हो तो जश्न भी होता, मस्ती भी होती है और रंग भी बिखरता है। लेकिन, यही मस्ती जब 17 हजार फुट की ऊंचाई पर हो तो कहने ही क्या। दरअसल, इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के कर्मी लद्दाख के गलबान में होली की मस्ती में थोड़े से समय के लिए पूरी तरह डूब गए। 
इन सुरक्षाकर्मियों पर वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें ये 'गजबण पानी ने चाली... ' गाने पर पूरी मस्ती में नाच रहे हैं। गलबान का नाम सुनकर हमें 15-16 जून 2020 की भी याद आ रही है, जब चालबाज चीन ने धोखे से हमारे जवानों पर हमला किया था, जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे। इनमें कर्नल संतोष बाबू भी शामिल थे। इस झड़प में भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को भी जबर्दस्त नुकसान पहुंचाया था। 
 
ट्‍विटर आईटीबीपी जवानों के इस वीडियो के जवाब में लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और उनकी वीरता को सलाम किया। श्रद्धा ने लिखा- नमन है मां भारती के वीर जवानों को। एक अन्य ने लिखा- आप हैं तो हम हैं। वहीं, महेश्वरनाथ पांडे ने लिखा- हैप्पी होली, जय हिन्द... (फोटो : सोशल मीडिया)
  
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
सचिन वाजे ने वही किया जिसका डर था, शिवसेना नेता संजय राउत का 'चेतावनी' वाला खुलासा