Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जैश आतंकी ने की NSA अजीत डोभाल की रेकी, वीडियो बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (11:05 IST)
नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकी हिदायत-उल्लाह मलिक के पास से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के ऑफिस के रेकी का वीडियो मिलने से हड़कंप मच गया। डोभाल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
 
कश्मीर में शोपियां के रहने वाले मलिक को 6 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। मीडिया खबरों के अनुसार इस आतंकवादी ने अपने पाकिस्तान स्थित हैंडलर के निर्देश पर सरदार पटेल भवन और राजधानी में अन्य महत्वपूर्ण स्थानों की रेकी की थी।
 
बताया जा रहा है कि आतंकी मलिक ने पिछले साल डोभाल के कार्यालय और श्रीनगर के अन्य इलाकों के वीडियो रिकॉर्ड करके पाकिस्तान के अपने आकाओं को भेजे थे। यह जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।
 
उल्लेखनीय है कि उरी सर्जिकल स्ट्राइक, बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद से ही डोभाल पाकिस्तान से संचालित होने वाले आतंकी समूहों के निशाने पर हैं।
 
एनएसए को होने वाले संभावित खतरे के बारे में सुरक्षा एजेंसियों और केंद्रीय गृह मंत्रालय को अवगत करा दिया गया है। 
 
दावा किया जा रहा है कि हिदायत ने पूछताछ में बताया कि, 24 मई 2019 को उसने सीआईएसएफ के सुरक्षा विस्तार सहित एनएसए कार्यालय का एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए श्रीनगर से नई दिल्ली के लिए एक इंडिगो विमान से उड़ान भरी थी। उसने इस वीडियो को अपने पाकिस्तान स्थित हैंडलर को व्हाट्सएप के जरिए भेज दिया था।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
रिंकू शर्मा हत्याकांड, दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी