Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू-कश्मीर में पल-पल बदलता घटनाक्रम, पीएम मोदी ने कल बुलाई कैबिनेट मीटिंग

webdunia
रविवार, 4 अगस्त 2019 (13:36 IST)
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट की अचानक बैठक होने वाली है। मोदी मंत्रिमंडल की बैठक आमतौर पर बुधवार को होती है, लेकिन इस बार सोमवार को ही संसद सत्र से पहले कैबिनेट मीटिंग होने जा रही है। सुबह 9.30 बजे बुलाई गई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में क्या फैसला होगा, इसका बेसब्री से इंतजार होने लगा है। हालांकि संभावना व्यक्त की जा रही है कि कैबिनेट की इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर पर भी चर्चा हो सकती है।
 
जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती और एक के बाद एडवाइजरी जारी किए जाने से असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसी को देखते हुए कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और धारा 35ए को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। साथ ही, जम्मू-कश्मीर राज्य को जम्मू, कश्मीर और लद्दाख, कुल तीन भागों में विभक्त करने की भी अनौपचारिक चर्चाएं भी इन दिनों सोशल मीडिया पर चल रही हैं।
 
शाह कर सकते हैं कश्मीर का दौरा : गृहमंत्री अमित शाह के कश्मीर दौरे की भी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि संसद सत्र खत्म होते ही वे तीन दिन के कश्मीर दौरे पर जाएंगे। संसद का सत्र 7 अगस्त तक चलने वाला है। सूत्रों के अनुसार शाह का यह दौरा जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के सदस्यता अभियान और राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर हो रहा है। (File photo)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उन्नाव कांड : कुलदीप सिंह सेंगर के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी