कश्मीर में पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, नाकाम की कार बम विस्फोट की साजिश

सुरेश एस डुग्गर

गुरुवार, 28 मई 2020 (09:47 IST)
जम्मू। कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की एक कार बम विस्फोट करने की साजिश को नाकाम बना दिया है। उन्होंने पुलवामा जिले में आखिर उस कार को तलाश कर उसमें फिट की गई आईईडी को धमाका कर नष्ट करने में कामयाबी पाई जो 4-5 दिनों से खतरा बन कर घूम रही थी।
 
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के राजपोरा के आयनगुंड में इस सैंतरो कार में लगाई गई आईईडी को नष्ट करने में सेना की 44 आर आर, केरिपुब और पुलिस की टीम ने आज सुबह ही सफलता हासिल की।
 
उन्होंने कहा कि पिछले 4-5 दिनों से इस कार के प्रति खुफिया विभाग ने जानकारी दी थी। आतंकी कार बम विस्फोट कर सुरक्षाबलों के काफिलों पर आत्मघाती हमला करना चाहते हैं। यही कारण था कि पिछले करीब 5 दिनों से कश्मीर में सुरक्षा अधिकारियों की नींद उड़ी हुई थी।
 
अंततः आज सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में आयनगुंड गांव में एक सड़क किनारे यह सैंट्रो कार लावारिस अवस्था में मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान छेड़ कर बम स्क्वाड की मदद से इस आईईडी को नष्ट कर दिया।
 
अधिकारियों का कहना था कि आईईडी को कार से अलग न कर पाने की स्थिति में ही इसे कार के साथ ही विस्फोट कर उड़ा देना पड़ा जिस कारण कार के परखच्चे उड़ गए। फिलहाल इसके प्रति कोई जानकारी मुहैया नहीं करवाई गई है की आईईडी में कितना विस्फोटक लगा था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मौसम खराब के कारण SpaceX का ऐतिहासिक प्रक्षेपण टला