Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जियो का ट्रू 5जी बेंगलुरु और हैदराबाद में हुआ लांच

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 10 नवंबर 2022 (20:47 IST)
नई दिल्ली। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में जियो ट्रू 5जी सेवाओं के सफल बीटा-लांच के बाद जियो ने बेंगलुरु और हैदराबाद में भी ट्रू 5जी लांच कर दिया है। यह दोनों ही शहर भारत के साइबर और डिजिटल हब माने जाते हैं। ट्रू 5जी की असली परीक्षा इन्हीं शहरों में होगी।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि जियो ट्रू 5जी पहले से ही छह शहरों में लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है और इसकी प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक है। ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर जियो लगातार अपने नेटवर्क को और मजबूत बना रहा है। जियो अपनी ट्रू 5जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू कर रहा है, ताकि ग्राहकों को सर्वोत्तम अनुभव दिया जा सके।

जियो का कहना है कि ग्राहकों को अपने स्मार्टफ़ोन पर 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस के बीच स्पीड मिल रही है। ग्राहक डेटा का भी काफी अधिक मात्रा में उपयोग कर रहे हैं। कंपनी का दावा है कि यह भारत का एकमात्र ट्रू 5जी नेटवर्क है और उसने अपने ट्रू 5जी नेटवर्क की कई खूबियां गिनाई हैं।
webdunia

1. स्टैंड-अलोन 5G आर्किटेक्चर नेटवर्क, जिसकी 4G नेटवर्क पर निर्भरता शून्य है।
2. 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण।
3. कैरियर एग्रीगेशन तकनीक का उपयोग करके जियो इन 5G फ्रीक्वेंसी का एक मजबूत 'डेटा हाईवे' तैयार करती है।

10 नवंबर से बेंगलुरु और हैदराबाद के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाना शुरू हो गया है। इस ऑफर में ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 1 जीबीपीएस+स्पीड और अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाक PM की बेहूदा हरकत, टीम इंडिया की हार उड़ाया मजाक